Keystone logo
Brics Aviation

Brics Aviation

Brics Aviation

परिचय

Brics Aviation एक मध्यस्थ सेवा है। हम पोलैंड में अपने उड़ान प्रशिक्षण के दौरान छात्रों को मार्गदर्शन और सलाह देते हैं। हम प्रशिक्षण और संबंधित लागतों पर स्पष्ट जानकारी प्रदान करते हैं। उत्साही और भावुक एयरलाइन पायलटों के रूप में हमारे पास ज्ञान और अनुभव है। हम इसका उपयोग पोलैंड में प्रशिक्षण के दौरान छात्रों की मदद करने के लिए करते हैं। उदाहरण के लिए, हम छात्रों को पोलिश विमानन प्राधिकरणों से परिचित कराते हैं। हम उन्हें विमानन कानून की दुनिया से परिचित कराते हैं। आवश्यक होने पर सूचना के स्रोत के रूप में समर्थन और कार्य करने के लिए।

118302_pexels-photo-101522.jpeg

सब कुछ जो आपके लिए जानना ज़रूरी है!

कई पायलटों के लिए, एयरलाइनों के लिए उड़ान भरना अंतिम सपना है - इसलिए यदि आपने सवाल पूछा है कि 'मैं एक वाणिज्यिक पायलट कैसे बनूँ?' एलिनॉर इवांस ने आपको अपने कैरियर के लिए सड़क पर शुरू करने के लिए कुछ उत्तर दिए ...

अस्तित्व में सबसे परिष्कृत विमानों में से कुछ के नियंत्रण में दुनिया भर में उड़ान भरना, कई लोगों के लिए, एक सपना नौकरी है। तो समझिए कि आपने सवाल पूछा है: मैं एक कमर्शियल पायलट कैसे बनूँ?

एक वाणिज्यिक पायलट के रूप में कैरियर की राह पर, आपको कई निर्णय लेने होंगे - बाएं हाथ की सीट में नौकरी करने के लिए कोई 'सामान्य' मार्ग नहीं है, कई अलग-अलग प्रशिक्षण मार्ग, वित्तपोषण विकल्प और कैरियर हैं पथ। इस लेख में, हम उन प्रश्नों में से कुछ का उत्तर देंगे, जो आपको दाहिने पैर से मिलेंगे।

मैं कहाँ से शुरू करूँ?

किसी भी प्रकार के वाणिज्यिक पायलट प्रशिक्षण के लिए बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करने से पहले, आपको अपनी प्रारंभिक कक्षा 1 मेडिकल प्राप्त करना चाहिए, जो किसी व्यावसायिक या एयरलाइन परिवहन पायलट लाइसेंस के लिए प्रशिक्षित करने के इच्छुक व्यक्ति के लिए आवश्यक है।

कुछ मिथकों से मूर्ख मत बनो, जैसे कि 'मैं एक पेशेवर पायलट नहीं हो सकता क्योंकि मैं चश्मा पहनता हूं।' आम धारणा के विपरीत, आप वाणिज्यिक विमान को चश्मा या कॉन्टैक्ट लेंस पहने हुए उड़ सकते हैं, जब तक कि आपकी दृष्टि 20/20 के लिए सही है।

ATPL लाइसेंस के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए, और सभी चिकित्सा को EASA CAA द्वारा अनुमोदित एरोमेडिकल सेंटर द्वारा किया जाना चाहिए। आप चार घंटे तक चिकित्सा परीक्षा की उम्मीद कर सकते हैं, और यह आपके मेडिकल इतिहास, आंखों की रोशनी, सामान्य शारीरिक जांच, श्रवण, हृदय की लय, फेफड़ों की कार्यक्षमता, साथ ही रक्त और मूत्र परीक्षण की जांच करता है। कक्षा 1 प्राप्त करने के बारे में अधिक विवरण यहां पाया जा सकता है।

ज्ञात रहे कि कमर्शियल पायलट बनना एक बहुत बड़ी वित्तीय प्रतिबद्धता है और यह बहुत प्रतिस्पर्धी भी है। प्रशिक्षण स्कूलों की एक विस्तृत विविधता के आसपास खरीदारी करें, सभी विभिन्न मार्गों पर विचार करें और अंत में अनुभव प्राप्त करें।

विमानन कंपनियों के साथ कार्य प्लेसमेंट मदद कर सकते हैं, लेकिन अगर आप स्कूल में हैं - अपने स्थानीय वायु प्रशिक्षण कोर या संयुक्त कैडेट बल के साथ शामिल हों। यदि आप विश्वविद्यालय जा रहे हैं, तो विश्वविद्यालय एयर स्क्वाड्रन पर भी विचार करें। इन सभी अनुभवों से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या पायलट का करियर आपके लिए है, साथ ही आपको पायलट चयन के लिए एक बार और जब आप एयरलाइन फ्लाइट क्रू जॉब्स के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हों, तब आपको अच्छे से सेट करना होगा।

118303_aeroplane-aircraft-airplane-46148.jpg

मैंने एक पायलट शॉर्टेज के बारे में सुना है - क्या यह सच है?

हां और ना; वहाँ निश्चित रूप से मिश्रित सबूत हैं। यह सच है कि बोइंग के पायलट और तकनीशियन आउटलुक परियोजनाओं में अगले 20 वर्षों में, दुनिया की विमानन प्रणाली के लिए 790,000 नए वाणिज्यिक एयरलाइन पायलटों की आवश्यकता होगी। इनमें से एक-तिहाई पायलटों की आवश्यकता एशिया प्रशांत क्षेत्र में, दूसरे 206,00 उत्तरी अमेरिका और यूरोप में 146,000 - कि पायलटों की बहुत आवश्यकता है!

यह भी सच है कि पायलटों के आयु नियमों में समायोजन के कारण, अगले कुछ वर्षों में सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने के लिए बड़ी संख्या में पायलट कप्तान हैं, जिन्होंने एक कप्तान के कौशल के साथ भविष्य के पायलटों को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता के बारे में अधिक जागरूकता पैदा की है। ध्यान में रखना।

स्थानों

  • Kijewo Królewskie

    Adriana Aviation Watorowo ‪19 86-253‬ Kijewo Królewskie, 86-253, Kijewo Królewskie

    प्रोग्राम्स

      संस्थान भी प्रदान करता है:

      प्रशन